Breaking News

About us

सबसे पहले तो मैं आपका बहुत बहुत धन्यवाद करता हू की आप मेरे बारे में जानना चाहते  है और आपने About Us पेज पर क्लिक किया है. मेरा नाम राहुल कुमार  है I Technic In Hindi ब्लॉग मेरे द्वारा ही संचालित की जाती है I और काफी अच्छी पोस्ट डालने की कोशिश कर रहा हूँ 

Work Of Technic In Hindi

Technic In Hindi एक हिंदी टेक ब्लॉग है. जंहा मैं अपने पोस्ट और विडियो के माध्यम से आपको टेक्नोलॉजी की जानकारी देता हूँ  अब मैं किस तरह की टेक्नोलॉजी के बारे में आपको बता सकता हूँ वो देखिये 
Social Media

मेरा लगाव बहुत पहले से सोशल मीडिया से रहा है और मैं कोसिस करता था कि मैं इसमे क्या क्या कर सकता हूँ तो काफी मेहनत के बाद मैंने बहुत कुछ सीखा और गलतिया भी की है जिसे मैं यह पेस करने वाला हूँ जिसके माध्यम से आपको कुछ नया और अच्छा सीखने को मिलेगा जो हमारे नए पाठक हैं शायद उनको पता भी नहीं होगा की भारत में सबसे पहली लोकप्रिय सोशल मीडिया वेबसाइट ऑरकुट थी  जो गूगल के द्वारा संचालित थी  फ़िलहाल जिसे गूगल ने बंद कर दिया  तो उस वक़्त से मैं सोशल मीडिया से जुड़ा हूँ  Technic In Hindi की इस ब्लॉग पर मैं आपको सोशल मीडिया से जुडी हर खबर हर टिप्स और ट्रिक्स की जानकारी उपलब्ध करवाता रहूँगा. वेब  साइट्स और Apps  इनके बारे में अपनी जानकारी के हिसाब से post और Videos के माध्यम से बताता रहता हूँ.

Mobile Apps

अभी मैं एंड्राइड यूजर हूँ तो एंड्राइड apps से जुडी खबर मैं आप तक अपने ब्लॉग के माध्यम से पहुंचता हूँ. जिसमें एप्प्स से जुडी बेसिक जानकारी, रिव्यु ये सभी जानकारी आपको मिलती है. और आगे भी ऐसी से जानकारी देने की कोसिस करूँगा ।
इन्टरनेट और कंप्यूटर
मेरे पास पहला कंप्यूटर तब आया जब में 12th  क्लास में था और इसके बाद  इन्टरनेट आया. तब से मैं कंप्यूटर और इन्टरनेट से जुड़ा हूँ. उस समय भी बहुत लोगों की मैंने मदद की है क्यूंकि मैं एक छोटे शहर से आता हूँ. जंहा लोग बहुत कम टेक्नोलॉजी से जुड़े है.

Web Designing

मेरे पास जब इन्टरनेट आया तो मेरी रूचि वेब डिजाइनिंग में भी बढ़ी. मैं ये सोचता की आखिर वेबसाइट बनाते कैसे हैं. बिना किसी की मदद से मैंने खुद से अपने शहर के लिए एक वेबसाइट बनाई. खुद इन्टरनेट की मदद से ब्लॉगर पे ब्लोग्स बनाये और खुद है उनमें पोस्ट डालता था । और काफी गलतिया भी की है  इस ब्लॉग में ये सारी बातें आप बहुत आसानी से सीखेंगे. क्यूंकि मैं नहीं चाहता जो परिश्रम मैंने सालों तक किया वो आप भी करें. मैंने उसके बाद कई साइट्स ब्लोग्स बनाई पर कोई अच्छी नहीं चली. वजह ब्लॉग्गिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

Who is Rahul Kumar ?


अब मैं आपको Rahul Kumar यानि मेरे बारे में कुछ बताता हूँ. मै उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर कुरारा का रहने वाला हूँ  बचपन से ही मुझे टेक्नोलॉजी में रूचि थी. और लोगों की मदद करना भी पसंद था वो भी बिना किसी स्वार्थ के. इसलिए मैंने Technic In Hindi ब्लॉग बनाई और इसमें काम करना शुरू कर दिया I मै इस वर्ष बी.ए. फाइनल ईयर का स्टूडेंट हूँ और कुछ अलग करने की सोच रहा हूँ  मैंने Hi-Tec instituteoftechnology में कंप्यूटर की पढ़ाई की है और कंप्यूटर के विषय में काफी जानकारी है जो मै सबके साथ शेयर करना चाहता हूँ . अभी मैं एक पार्ट टाइम ब्लॉगर हूँ. और बाकी के टाइम में मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान देता हूँ। 

What is Technic In Hindi ?

Technic In Hindi एक हिंदी टेक ब्लॉग है. मैंने कई अलग नामों से ब्लोग्स की शुरुआत की सब में असफल रहा पर ब्लॉग्गिंग की अच्छी जानकारी लेने के बाद मैंने Technic In Hindi की सुरुआत की. सबसे पहली ब्लॉग्गिंग सिखने के लिए जो ब्लॉग मैंने चुनी थी वो हर्ष अगरवाल की shout Me Loud है. फिर हिंदी ब्लॉग्गिंग के लिए मैंने जुमेदीनखान जी की Support Me India पढ़ी फिर पता लगा ब्लॉग्गिंग हिंदी में भी की जा सकती है. Technic In Hindi  का आईडिया मुझे गौरव सर के technical Guruji से मिला. आपको टेक्नोलॉजी के बारे में एक दोस्त की तरह ही बताऊंगा. और उम्मीद है एक दोस्त की तरह हमारे पाठक का सहयोग मिलेगा. मुझसे कांटेक्ट करने के लिए मेरे Contact Us पेज पर क्लिक करें. धन्यवाद.
आप हमें व्हाट्सएप भी कर सकते है - 9125744643

No comments