Breaking News

Nokia new smartphone upcoming with snapdragon 865


नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और यह पर हम बात करने वाले है नए प्रोसेसर के बारे में जो कि स्नैप ड्रैगन 865 है जो कि नए नोकिया मोबाइल में आने वाला है क्योंकि Nokia ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली टेक कंपनी HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Juho Sarvikas ने इस महीने की शुरूआत में ही एक ट्वीट किया था जिसमे कहा गया था कि, ‘हमें नया नोकिया ऑरिजनल फोन लॉन्च करना चाहिए।’ इस ट्वीट के बाद से ही चर्चा हो रही है कि नोकिया का नया स्मार्टफोन आने वाला है। कंपनी की ओर से हालांकि अभी तक आगामी Nokia फोन को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन एक ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी नए डिवाईस Nokia 9.2 पर काम कर रही है और यह फोन जल्द ही टेक मंच पर दस्तक दे सकता है। Nokia 9.2 की जानकारी वेबसाइट नोकियापावरयूजर द्वारा सामने आई है। इस वेबसाइट ने बताया है कि एचएमडी ग्लोबल Nokia 9.1 PureView के नए वर्ज़न पर काम शुरू कर चुकी है और यह नया फोन Nokia 9.2 या फिर Nokia 9.2 PureView नाम के साथ दस्तक दे सकता है। गौरतलब है कि Nokia 9.1 PureView पिछले साल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पर लॉन्च हुआ था जिसके बाद चर्चा थी कि नोकिया इस फोन का नया वर्ज़न लाएगी जिसमें स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट होगा। लेकिन अब एनपीयू ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि एचएमडी ग्लोबल अब सीधे क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट वाला वर्ज़न ही लाएगी और इसका नाम Nokia 9.2 हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार इस आगामी फोन को Nokia 9.2 या Nokia 9.2 PureView नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वेबसाइट ने अनुसार इस स्मार्टफोन को कंपनी अगले महीने आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कॉग्रेंस MWC 2020 में पेश न करते हुए मई या जून महीने के दौरान टेक मंच पर लाएगी। इस स्मार्टफोन की बड़ी खासियत फोन में मौजूद क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट होगा जो इसे 5G कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। वहीं इस फोन की कैमरा स्पेसिफिकेशन्स भी Nokia 9.1 PureView की तुलना में अलग होने की आशंका एनपीयू ने जताई है। Nokia 9.2 / Nokia 9.2 PureView को लेकर अन्य वेबसाइट नोकियामोब डॉट नेट ने कहा है कि यह स्मार्टफोन बेजल लेस डिसप्ले पर लॉन्च जाएगा तथा फोन में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 48 मेगापिक्सल या 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर देखने को मिल सकता है। वहीं इस वेबसाइट का कहना है कि नोकिया 9.2 से कंपनी 3.5एमएम ऑडियो जैक हटा सकती है तथा यह फोन वायरलेस चार्जिंग के साथ टेक मंच पर कदम रख सकता है। बहरहाल Nokia 9.2 की पुष्टि के लिए अभी कंपनी की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है।
Nokia 2.3
नोकिया ने हाल ही में इंडिया में Nokia 2.3 स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो 8,199 रुपये की कीमत पर सेल के लिए उपलब्ध है। इस बजट स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एचडी+ (720 × 1520 पिक्सल) इन-सेल डिसप्ले दिया गया है। यह फोन एंडरॉयड 9 पाई आधारित है जो क्वॉड-कोर मीडियाटेक हीलियो ए22 प्रोसेसर पर रन करता है। Nokia 2.3 में 2 जीबी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज दी गई है, जो 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia 2.3 में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.2 और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। डुअल सिम व 4जी वोएलटीई के साथ ही फोन में बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैँ। वहीं, स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी मौजूद है। नोकिया 2.3 को Cyan Green, Sand और Charcoal कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। मोबाइल तो काफी अच्छा है लेकिन द्वखन एहोग की यूजर को किस तरह भाता है ।

तो ये थी कुछ जानकारी अगर आपको पसंद आई हो तो शेयर जरूर करें और किसी भी सवाल या सुझाव के लिए कमेंट कर पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद

No comments