Breaking News

Samsung Galaxy A9 launched in India (भारत में लॉन्च हुआ 4 रियर कैमरे वाला सैमसंग गैलेक्सी ए9)

नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और आज यह बात करने वाले है samsung galaxy a9 के बारे में क्योंकि इसमें जो नया है वो है इसका कैमरा जो कि 4 लेंस लगाकर बनाया गया है और सब लेंस अपना अलग काम करते है आगे आपको इसकी जानकारी मिल जाएगी ।
Samsung Galaxy A9
 सैमसंग का चार रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन गैलेक्सी ए9 लंबे इंतजार के बाद भारतीय स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च हो गया है। कंपनी की ओर से राजधानी में आयोजित एक ईवेंट के मंच से गैलेक्सी ए9 को देश में आॅफिशियली पेश कर दिया है। गैलेक्सी ए9 सिर्फ सैमसंग का ही नहीं बल्कि पूरे इंडियन टेक बाजार का भी पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो क्चॉड रियर कैमरा यानि चार बैक कैमरा सेंसर्स के साथ लॉन्च हुआ है। यह फोन फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स के साथ ही लुक और डिजाईन में भी बेहद दमदार है।

डिजाइन(Design)

सैमसंग गैलेक्सी ए9 ग्लास पैनल पर बना है । फोन के बैक पैनल पर भी 3डी कर्व्ड ग्लास का उपयोग किया गया है। फोन के फ्रंट पैनल पर जहां बेजल लेस इनफिनिटी डिसप्ले दी गई है वहीं गैलेक्सी ए9 के रियर पैनल पर मौजूद क्वॉड कैमरा सेटअप वर्टिकल शेप में लगाया गया है। भारत में यह लैमनेड ब्लू, बबलगम पिंक और केवियर ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है।

सॉफ्टवेयर व प्रोसेसर(Software & Processor)

यह फोन एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 8.1 ओरियो पर पेश किया गया है जो सैमसंग के यूजर इंटरफेस एक्सपीरियंस 8.5 यूआई के साथ काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए कंपनी ने इस फोन को 14एनएम आॅक्टा-कोर प्रोसेसर पर पेश किया है जो क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस फोन में एड्रीनो 512 जीपीयू मौजूद है।

कैमरा(Camera)

सबसे पहले कैमरे सेग्मेंट की ही बात करें तो गैलेक्सी ए9 के बैक पैनल पर 4 ​रियर कैमरा सेंसर दिए गए हैं। इनमें एफ/1.7 अपर्चर वाला 24-मेगापिक्सल का ओआईएस सेंसर, एफ/2.2 अपर्चर वाला 5-मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर, एफ/2.4 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और एफ/2.4 अपर्चर वाला 10-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। वहीं सैमसंग ने गैलेक्सी ए9 को एफ/2.0 अपर्चर वाले 24-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से लैस कर बाजार में उतारा है।

डिसप्ले(Display)

गैलेक्सी ए9 को कंपनी द्वारा 18.5:9 आसपेक्ट रेशियो वाली बेजल लेस डिसप्ले पर पेश किया गया है, जिसके पैनल पर कोई भी फिजिकल बटन नहीं दिया गया है। इस फोन में 1080×2280 पिक्सल रेजल्यूशन 6.3-इंच की सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिसप्ले दी गई है।

रैम व स्टोरेज(Ram & Storage)

सैमसंग ने गैलेक्सी ए9 को भारत में 2 रैम वेरिएंट में लॉन्च किया है। एक वेरिएंट में जहां 8जीबी की रैम मैमोरी दी गई है वहीं दूसरा वेरिएंट 6जीबी रैम सपोर्ट करता है। दोनों ही वेरिएंट 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करते हैं। फोन की मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कने​क्टिविटी(Connectivity)

सैमसंग गैलेक्सी ए9 डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। इस फोन में वाइफाई, जीपीएस और ब्लूटूथ 5.0 जैसे बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही एनएफसी तथा सैमसंग पे सपोर्ट भी दिया गया है। वहीं गैलेक्सी ए9 में यूएसबी टाइप सी-पोर्ट भी मौजूद है।

कीमत(Price)
सैमसंग गैलेक्सी ए9 के 6जीबी जीबी रैम वेरिएंट को जहां 36,999 रुपये में खरीदा जा सकता है वहीं कंपनी ने फोन के 8जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपये रखी है। ये दोनों वेरिएंट्स में 28 नवंबर से सेल के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।
Click here if you get this 

तो ये थी आज की पोस्ट जिसमे हमने samsung galaxy a9 के बारे में काफी जानकारी शेयर की  अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर अवश्य करे किसी भी तरह का सवाल हमारे लिए कमेंट में लिख सकते है पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद

No comments