Breaking News

Xiaomi Mi A2 Launched in India(शाओमी मी ए2 हुआ भारत में लॉन्च)



नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और हम यहां पर बात करने वाले mi के A2 के बारे में की उसकी बनावट से लेकर उसके कमरे तक किस तरीके का होने वाला है क्योंकि शाओमी फैन्स के लंबे इंतजार के बाद कंपनी ने आज भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन मी ए2 लॉन्च कर दिया है। मी ए2 लॉन्च के साथ ही शाओमी इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी स्मार्टफोन खेप को बढ़ा दिया है। शाओमी की ओर से मी ए2 को दो रैम वेरिंएट्स में लॉन्च किया गया है। शाओमी मी ए2 आने वाली 16 अगस्त से पहले सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इस फोन को मी डॉट कॉम के साथ ही शॉपिंग साइट अमेजन इंडिया से एक्सक्लूसिव खरीदा जा सकता है।
शाओमी मी ए2 (Xiaomi Mi A2)
डिजाईन (Design)
शाओमी ने अपने इस स्मार्टफोन को मैटल यूनिबॉडी डिजाईन पर पेश किया है। फोन का बैक पैनल हल्का कर्व्ड है। बैक पैनल पर ही वर्टिकल शेप में डुअल रियर कैमरा दिया गया है तथा कैमरा सेटअप के पास ही फिंगरप्रिंट मौजूद है। पावर बटन और वाल्यूम रॉकर दाएं पैनल पर है तथा यूएसबी टाईप-सी पोर्ट और स्पीकर फोन के नीचले पैनल पर दिए गए हैं।
डिसप्ले (Display)
शाओमी ने मी ए2 स्मार्टफोन को 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली बेजल लेस डिसप्ले पर पेश किया है। इस फोन में 2160 x 1080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.99-इंच की आईपीएस फुलएचडी+ स्क्रीन दी गई है। डिसप्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसे गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड किया गया है।
ओएस और प्रोसेसर (OS and Processor)
शाओमी के सभी फोन जहां मीयूआई पर रन करते हैं वहीं मी ए2 को कंपनी द्वारा एंडरॉयड वन इंटिग्रेशन के साथ पेश किया गया है। अर्थात् इसमें आपको प्योर एंडरॉयड मिलेगा। यह फोन एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 8.1 ओरियो पर रन करता है और आगे भी दो साल तक फोन को लेटेस्ट एंडरॉयड का अपडेट मिलता रहेगा। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट पर रन करता है।
फोटोग्राफी (Photography)
शाओमी मी ए2 के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स486 प्राइमरी सेंसर और 20-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376 सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। दोनों ही कैमरा सेंसर एफ/1.75 अपर्चर वाले हैं तथा एआई पोर्टरेट मोड सपोर्ट करता है। इसी तरह सेल्फी के लिए मी ए2 में एफ/2.2 अपर्चर वाला 20-मेगा​पिक्सल का सोनी आईएमएक्स376 फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन का सेल्फी कैमरा भी एआई तकनीक से लैस है तथा लो लाईट फोटोग्राफी के लिए इसके साथ फ्लैश लाईट सपोर्ट दिया गया है।
रैम और स्टोरेज (Ram and Storage)
शाओमी ने भारतीय बाजार में मी ए2 को दो रैम वेरिएंट में पेश किया है। इसमें 6जीबी रैम और 4जीबी रैम आॅप्शन मौजूद है। 4जीबी रैम के साथ 64जीबी मैमोरी पर उपलब्ध होगा वहीं 6जीबी रैम वेरिएंट के साथ 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
सिक्योरिटी व कनेक्टिविटी (Security and Connectivity)
मी ए2 स्मार्टफोन के बैक पैनल पर जहां फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक तकनीक से भी लैस है। डुअल सिम, 4जी वोएलटीई, वाईफाई व ब्लूटूथ 5.0 इस फोन में कनेक्टिविटी आॅप्शन्स के तौर पर मौजूद है।
बैटरी (Battery)
शाओमी मी ए2 में पावर बैकअप के लिए 3,010एमएएच की बैटरी दी गई है। यह बैटरी क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ पेश की गई है जो इसे फास्ट चार्जिंग में सक्षम बनाता है।
कीमत (Price)
शाओमी मी ए2 को गोल्ड, रोज़ गोल्ड, लेक ब्लू और ब्लैक कलर वेरिंट में खरीदा जा सकता है। फोन के 4जीबी रैम और 64जीबी मैमोरी वेरिएंट को 16,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत के लिए अभी इं​तजार करना होगा।

 (तो ये थी आज की पोस्ट थी। कीमत तो काफी है लेकिन देखना यह होगा कि ये मार्केट में किस तरीके से यूजर को पसंद आता है तो फिलहाल के लिए इस पोस्ट में इतना ही पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करे पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद

No comments