Breaking News

Mobistar launched 5 smartphones in India know full details


नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और यह पर हम बात करने वाले है  एक नई मोबाइल कंपनी mobistar के बारे में क्योंकि मोबिस्टार ने मई महीने में भारत में दस्तक दी थी। उस वक्त कंपनी ने एक्सक्यू डुअल और सीक्यू नाम से दो फोन लॉन्च किए ​थे। वहीं आज एक बार फिर देश में अपने स्मार्टफोंस की संख्या बढ़ाते हुए मोबिस्टार ने एक साथ 5 नए स्मार्टफोन बाजार में उतार दिए हैं। कंपनी की ओर सी1, सी1 लाइट, सी2, ई1 सेल्फी और एक्स1 डुअल पेश किए गए है। इस सभी स्मार्टफोंस के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत इस प्रकार है। :

मोबिस्टार सी1(Mobistar C1)
मोबिस्टार द्वारा इस स्मार्टफोन को 480 x 960​ पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.34-इंच की आईपीएस फुलव्यू डिसप्ले पर पेश किया गया है। एफडब्ल्यूवीजीए+ रेज्ल्यूशन सपोर्ट करने वाली इस डिसप्ले को 2.75डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है। कंपनी की ओर से इस फोन में 2जीबी की रैम मैमोरी दी गई है तथा फोन की इंटरनल स्टोरेज 16जीबी है जिसे कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
फोटोग्राफी के लिए मोबिस्टार सी1 में जहां 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है वहीं सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। डुअल हाइब्रिड सिम के साथ यह फोन 4जी नेटवर्क सपोर्ट करता है। सिक्योरिटी के लिए जहां इस फोन में फेस अनलॉक फीचर दिया गया है वहीं पावर बैकअप के लिए यह फोन 3,000एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है।
मोबिस्टार सी1 लाइट(Mobistar C1 liye)

यह स्मार्टफोन सी1 का ही छोटा वर्ज़न है। इस फोन को भी 480 x 960​ पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.34-इंच की आईपीएस फुलव्यू डिसप्ले पर पेश किया गया है जो एफडब्ल्यूवीजीए+ रेज्ल्यूशन के साथ 2.75डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड है। कंपनी की ओर से इस फोन में 1जीबी की रैम मैमोरी दी गई है तथा फोन की इंटरनल स्टोरेज 8जीबी है जिसे कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
फोटोग्राफी के लिए सी1 लाइट के बैक तथा फ्रंट दोनों पैनल पर 5-मेगापिक्सल का रियर और सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फोन 2 सिम के साथ 1 माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट अलग से दिया गया है। वहीं पावर बैकअप के लिए यह फोन 2,700एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है।

मोबिस्टार सी2 (Mobistar C2)

मोबिस्टार सी2 भी 480 x 960​ पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.34-इंच की आईपीएस फुलव्यू डिसप्ले पर पेश किया गया है। एफडब्ल्यूवीजीए+ रेज्ल्यूशन सपोर्ट करने वाली इस फोन की डिसप्ले भी 2.75डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड है। मोबिस्टार ने अपने इस फोन को 2जीबी की रैम मैमोरी पर पेश किया है। फोन में 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो सी2 स्मार्टफोन के बैक पैनल पर जहां एलईडी फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है वहीं सेल्फी के लिए भी यह स्मार्टफोन 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। फोन में डुअल हाइब्रिड सिम स्लॉट मौजूद है। सिक्योरिटी के लिए जहां इस फोन में फेस अनलॉक फीचर दिया गया है वहीं पावर बैकअप के लिए यह फोन 3,000एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है।

मोबिस्टार ई1 सेल्फी (Mobistar E1 Selfie)

मोबिस्टार द्वारा इस स्मार्टफोन को 720 x 1440 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.45-इंच की आईपीएस एचडी+ फुलव्यू डिसप्ले पर पेश किया गया है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड है। कंपनी की ओर से इस फोन को 3जीबी रैम पर पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन 32जीबी की इंटरनल मैमोरी सपोर्ट करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
जैसा कि नाम से ही पता चलता है मोबिस्टार ई1 सेल्फी खासतौर पर सेल्फी के शौकिन युवाओं के लिए बनाया गया है। फोन के फ्रंट पैनल पर 13-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो आर्कषक फिल्टर्स से लैस है। वहीं फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का ही रियर कैमरा दिया गया है। डुअल हाइब्रिड सिम के साथ यह फोन 4जी नेटवर्क सपोर्ट करता है। वहीं फेस अनलॉक व बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही इसमें पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है।
मोबिस्टार एक्स1 डुअल(Mobistar X1 Dual)

मोबिस्टार द्वारा आज लॉन्च किए सभी स्मार्टफोंस में सबसे दमदार स्मार्टफोन है। फोन में 720 x 1440 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.45-इंच की आईपीएस एचडी+ फुलव्यू डिसप्ले दी गई है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड है। कंपनी की ओर से इस फोन को 3जीबी रैम पर पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन 32जीबी की इंटरनल मैमोरी सपोर्ट करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
मोबिस्टार एक्स1 डुअल कंपनी का पहला डुअल फ्रंट कैमरे वाला फोन है। इसके फ्रंट पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है जो 120 ​डिग्री का वाइड एंगल सपोर्ट करता है। वहीं फोन के बैक पैनल पर फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का ही रियर कैमरा दिया गया है। डुअल हाइब्रिड सिम के साथ यह फोन 4जी नेटवर्क सपोर्ट करता है। वहीं फेस अनलॉक व बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही इसमें पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है।
कीमत की बात करें तो मोबिस्टार ने सी1 लाइट को सबसे कम 4,320 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। इसी तरह सी1 को 5,400 रुपये, सी2 को 6,300 रुपये, ई1 सेल्फी को 8,400 रुपये और एक्स1 डुअल को 10,500 रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा है।

तो ये थे mobistar कंपनी के कुछ मोबाइल फोन जो इंडिया में आ चुके अब देखना यह होगा कि यह कितने पसंद किए जाते है तो फिलहाल के लिए इस पोस्ट में इतना ही पोस्ट अच्छी हो तो शेयर जरूर करे पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

No comments