Breaking News

Mobistar mobile launched in india (Mobistar CQ selfie-centric and Mobiistar XQ Dual) Ministar mobile


नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत एक और नई पोस्ट में इंडिया में तो बहुत सी कंपनियां आती है और बैंड भी हो जाती है लेकिन यह पर एक कंपनी है जो इंडियन मार्किट में निकल कर आई है क्यों कि  इंडियन स्मार्टफोन मार्केट आज पूरे विश्व में सबसे तेजी से बढ़ने वाली मार्केट बन चुकी है। देश के स्मार्टफोन यूजर्स की बढ़ती गिनती को कवर करने के लिए विदेशी कंपनियां भी भारत में अपनी भविष्य तलाश रही है। पिछले सालों में कई विदेशी कंपनियों ने भारत का रूख किया है और यहां अच्छी खासी फैन फॉलाइंग भी बना ली है। इसी कड़ी में अब एक और ​कंपनी का नाम जुड़ गया है। वियतनाम की नामी मोबाइल कंपनी मोबिस्टार ने भारत में दस्तक देते हुए आज एक साथ दो नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी देश में अपनी शुरूआत सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन के साथ की है और ‘एक्सक्यू डुअल’ और ‘सीक्यू’ नाम से दो नए फोन लॉन्च किए हैं।
मोबिस्टार सीक्यू (Mobistar CQ selfie-centric)

कंपनी की ओर से इस फोन को 5-इंच की एचडी डिसप्ले पर पेश किया गया है जो 2.75डी कर्व्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड है। यह फोन भी एंडरॉयड नुगट आधारित है तथा क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट पर रन करता है। यह फोन 2जीबी की रैम मैमोरी के साथ 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक पैनल पर जहां 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है वहीं सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। यह फोन भी एक्सक्यू डुअल की तरह वोएलटीई के साथ वीएलटीई भी सपोर्ट करता है। वहीं बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ फोन को 3,020एमएएच की बैटरी से लैस किया गया है।
मोबिस्टार एक्सक्यू डुअल(Mobiistar XQ Dual)

मोबिस्टार की ओर से लॉन्च किए गए इस फोन में 5.5-इंच की फुलएचडी डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड नुगट आधारित है तथा क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट पर रन करता है। कंपनी की ओर से इस फोन में 3जीबी की रैम मैमोरी दी गई है। इस फोन की इंटरनल स्टोरेज 32जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2 सिम कार्ड के साथ 1 माइक्रोएसडी कार्ड भी यूज़ किया जा सकता है।
फोन में मौजूद डुअल सेल्फी कैमरा इस फोन की मुख्य यूएसपी है। फोन के फ्रंट पैनल पर जहां एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल के दो सेल्फी कैमरा सेंसर दिए गए हैं वहीं फोन के बैक पैनल पर डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर जहां फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ इसमें 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है।
मोबिस्टार ने अपने दोनों स्मार्टफोन ब्लैक और गोल्ड कलर में पेश किये हैं। एक्सक्यू डुअल को जहां 7,999 रुपये की कीमत पर उतारा गया है वहीं सीक्यू 4,999 रुपये में सेल के​ लिए उपलब्ध होगा। इन दोनों ही ​स्मार्टफोंस को 30 मई से शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकेगा। वहीं जियो कस्टमर्स को आॅफर के तहत 2,200 रुपये का कैशबैक भी प्राप्त हो रहा है।
Buy from flipkart online
1.Mobiistar XQ Dual --- http://fkrt.it/H4Js6LuuuN
2.Mobistar CQ selfie http://fkrt.it/H4NIbLuuuN
तो ये थी दोस्तों मोबइल और कंपनी दोनो की थोड़ी बहुत जानकारी अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर करना न भूले ।अगर आपके पास पोस्ट या किसी भी तरह का सवाल है तो कमेंट भी कर सकते है पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

1 comment: