Breaking News

Jio fiber coming soon with 100mbps high speed data only 1000(जियो फाइबर होने वाला है लॉन्च,100mbps स्पीड पर हाईस्पीड डाटा)


नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट पर और यह हम बात करने वाले है जिओ फाइबर के बारे में क्योंकि यह अब जल्द ही लांच होने वाला है क्योंकि जियो को लेकर महीने की शुरूआत में ही खबर आई थी कि कंपनी ने ब्रांडबैंड सर्विस के क्षेत्र में कदम रखते हुए अपने हाईस्पीड इंटरनेट सर्विस ‘जियो फाइबर’ की शुरूआत कर दी है। जानकारी मिली थी जियो की ओर से हाई स्पीड फाइबर टू द होम की शुरूआत की गई है और जियो की ओर से कुछ चुनिंदा सर्किल्स में इस ब्रॉडबैंड कनेक्शन को यूज़ के लिए पेश ​कर दिया गया है। जियो 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट पर 100जीबी मुफ्त डाटा के साथ एक महीने में 1,100 जीबी तक डाटा दे रही थी। वहीं अब एक नई खबर सामनें आ रही है कि जियो जल्द ही अपनी ब्राडबैंड सर्विस को पूरे देश में लॉन्च करने वाली है। लाइवमिंट ने ​अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जियो अपनी हाईस्पीड इंटरनेट​ सर्विस ‘जियो फाइबर’ को जल्द ही पूरे देश में कमर्शियल रूप से लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार जियो फाइबर में ग्राहकों को 1,000 रुपये से भी कम की कीमत पर हाईस्पीड इंटरनेट ​दिया जाएगा जो 100 एमबीपीएस की स्पीड पर काम करेगा। जियो के इस प्लान में फास्ट इंटरनेट के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉल और अनलिमिटेड वीडियो कॉल भी शामिल रहेगी। जियो फाइबर का यह प्लान 1,000 रुपये से भी कम की कीमत पर यूजर्स को यूज़ करने के लिए मिलेगा।  गौरतलब है कि​ फिलहाल जियो फाइबर कुछ ही क्षेत्रों में डैमो के तौर पर काम कर रहा है जो आने वाले दिनों में कमर्शियली लॉन्च हो जाएगा। अभी जियो फाइबर का ब्रांडबैंड कनेक्शन पाने के लिए यूजर्स को 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर देने होते हैं। यह हाई स्पीड फाइबर टू द होम पर काम करती है। इसमें जियो यूजर्स को एक महीने में 25 बार डाटा रिचार्ज कराने का आॅप्शन मिल रहा है जिसमें हर बार कस्टमर 40जीबी डाटा तक का रिचार्ज करा सकते हैं। वहीं कंपनी की ओर से 100 जीबी फ्री दिया जा रहा है। इस तरह जियो फाइबर यूजर्स को कुल मिलाकर एक महीने में 1,100 जीबी डाटा का फायदा मिल रहा है।
 बहरहाल जियो फाइबर के देश में आॅफिशियली रोलआउट हो जाने के बाद कंपनी के आॅफर्स क्या रहेंगे और किस कीमत पर जियो यूजर्स को प्लान्स मुहैया कराए जाएंगे इसके लिए जियो की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करना होगा। लगे हाथ आपको बता दें कि जियो अपनी एक और नई सर्विस इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविज़न पर काम कर रही है और इसकी मदद से जियो फाइबर को टीवी से जोड़ा जा सकेगा। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में रिलायंस जियो अपनी हाईस्पीड इंटरनेट​ सर्विस जियो फाइबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर सकती है जो अलग-अलग तारीखों पर विभिन्न सर्किल्स में रोल आउट होता रहेगा।
"तो फिलहाल के लिए इस पोस्ट में इतना ही इसको पड़ने के बाद सायद आपको कुछ जानकारी प्राप्त हुई होगी अगर फिर भी कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट करने न भूले पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद"

No comments