Breaking News

Top Mobile phone with 6 GB ram low prices (6जीबी रैम के साथ सबसे सस्ते मोबाइल फोन)

नमस्कार दोस्तों आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और यह पर हम आपके लिए लेकर आये है कुछ मोबाइल फोन जिसमे आपको 6gb रैम के साथ काफी अच्छा प्रोसेसर भी देखने को मिल जाएगा इसमे  कोई शक नहीं कि आज-कल मोबाइल फोन काफी ताकतवर हो गए हैं। लेकिन आज फोन में शानदार प्रोसेसर के साथ बड़ी स्क्रीन बड़ी मैमोरी और बड़ी रैम मैमोरी होती है। 3जीबी और 4बीजी रैम वाले फोन तो आज आम हो गए हैं। परंतु आपने यह भी गौर किया होगा कि फोन के स्पेसिफिकेशन के साथ ही ऐप्स गेम्स सहित दूसरी चीजें भी ज्यादा बेहतर हो रही हैं और इन्हें रन करने के लिए ज्यादा रैम और मैमोरी की जरूरत होती है। ऐसे में बहुत सारे लोगों को 4जीबी रैम भी कम लगता है और वे 6जीबी रैम वाले फोन की तलाश में होते हैं। आगे हमनें कम प्राइस में ऐसे ही 11 सस्ते और बेहतरीन फोन की जानकारी दी है जिनमें 6जीबी की रैम मैमोरी है।

1. शाओमी मी मिक्स 2(xiaomi mi mix 2)

शाओमी का एक और फोन है जो 6जीबी रैम के साथ उपलब्ध है।मैं बात कर रहा हूं मी मिक्स 2 की। इस फोन में जिसमें 6जीबी रैम के साथ 128जीबी की मैमोरी दी गई है। मी ​मिक्स 2 में 5.6—इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका रेजल्यूशन क्वाड एचडी है। फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो फोन में 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। वहीं फोन के बैक पैनल पर डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 12-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स386 सेंसर दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिप रन करता है। जो कि काफी अच्छा प्रोसेसर है जिसमे ग्राफिक्स भी काफी अच्छा है जिससे गेम खेलने में काफी अच्छा अनुभव मिलेगा।

2. आॅनर व्यू10(honor view 10 )


आॅनर व्यू10 में 18:9 का आस्पेक्ट रेशियो वाला 5.99-इंच की फुलएचडी डिसप्ले है। यह फोन ईएमयूआई 8.0 आधारित एंडरॉयड 8.0 ओरियो पर पेश किया गया है जिसके साथ किरीन 970 चिपसेट पर रन करता है। फोन में 6जीबी रैम व 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज है। फोटोग्राफी के लिए 16-मेगापिक्सल और 20-मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा सेंसर दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। आॅनर व्यू10 फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही फेशियल अनलॉक फीचर से भी लैस किया गया है। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 3,750एमएएच की बैटरी दी गई है।

3. शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो(redmi note 5 pro)


जैसा कि मालूम है पिछले माह ही शाओमी ने रेडमी नोट 5 प्रो मॉडल को भारत में पेश किया है। इसमें एक संस्करण 6जीबी रैम वाला भी है। कीमत के लिहाज से यह बहुत अच्छा फोन कहा जाएगा। इस फोन में आपको 5.99—इंच की 18:9 आसपेक्ट रेशियो वाली फुल एचडी+ स्क्रीन मिलेगी। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट पर कार्य करता है और इसमें 1.8गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं फोटोग्राफी के लिए फोन में 12-मेगापिक्सल+ 5-मेगापिक्सल का रियर डुअल कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही सेल्फी कैमरा 20-मेगापिक्सल का है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो में दोहरा सिम सपोर्ट है और आप 4जी वोएलटीई का लाभ ले सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसका एक 6जीबी रैम वाला मॉडल भी है।


4. मोटो एक्स4(Moto X 4)
मोटो ने एक्स4 मॉडल का 6जीबी रैम वाला वेरियंट पेश किया है। यह फोन 6जीबी रैम के साथ एंडरॉयड के लेटेस्ट वर्ज़न 8.0 ओ​रियो पर कार्य करता है। मोटो एक्स4 में 5.2 इंच की फुलएचडी डिसप्ले दी गई है जो गो​रिल्ला ग्लास 3 कोटेड है। फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। यह फोन स्नैपड्रैगन 630 चिपसेट पर रन करता है। विभिन्न मोटो मोड्स के साथ इस फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन की इंटरनल मैमोरी 64जीबी की है।


5. इनफिनिक्स जीरो 5( Infinix zero 5)


हाल में ही इस फोन को लॉन्च किया गया है। इनफिनिक्स जीरो 5 में आपको 6-इंच फुल एचडी स्क्रीन मिलेगी जो गोरिल्ला ग्लास कोटेड है। यह फोन मीडियाटेक हेलिया पी25 चिपसेट पर आधारित है और इसमें 2.6गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इनफिनिक्स जीरो 5 में 6जीबी रैम मैमोरी है और इसकी इंटरनल मैमोरी 64जीबी की दी गई है। फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं। वहीं सेल्फी कैमरा 16-मेगापिक्सल का है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,350 एमएएच की बैटरी दी गई है।


6. आॅनर 8 प्रो(Honor 8 pro)


यह फोन थोड़ा पुराना है लेकिन शानदार है। आॅनर 8 प्रो को प्रीमियम मेटल ​यूनिबॉडी डिजाईन पर पेश किया गया है जो 1440×2560 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.7-इंच की क्वॉडएचडी डिस्पले से लैस है। फोन को किरीन 960 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें 6जीबी रैम के साथ 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल डुअल कैमरा दिया गया है जो दो आरजीबी और मोनोक्रोम कैमरा सेंसर दिए गए हैं वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है, जो एलईडी फ्लैश से लैस है। फोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है।


7. सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो(samsung galaxy a9 pro)


सैमसंग का यह फोन भी बेहद दमदार है। सैमसंग गैलेक्सी ए9 प्रो में आपको 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 6-इंच का फुल एचडी सुपर एमोलेड डिसप्ले देखने को मिलेगा जो गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्टेड है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर पर कार्य करता है और इसमें 1.8गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर है। इसके साथ ही 6जीबी रैम और 32जीबी की इंटरनल मैमोरी मिलेगी। यह फोन नुगट 7.1 पर कार्य करता है और इसमें एफ/1.9 अपर्चर के साथ 16-मेगापिक्सल का रियर मिलेगा। वहीं सेल्फी कैमरा 8-मेगापिक्सल का है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।



8. ओपो एफ5(Oppo F5)


ओपो एफ5 भी अच्छा विकल्प है। इस फोन में 2,160 × 1,080 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6-इंच की फुल एचडी+ स्क्रीन मिलेगी। यह फोन मीडियाटेक एमटी6763टी हेलियो पी23 चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 2.5गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसका एक खास संस्करण है जो 6जीबी रैम और 64जीबी मैमोरी के साथ उपलब्ध है। ओपो एफ5 में आपको एफ/2.0 अपर्चर वाला 20-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी कैमरा 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है। पावर बैकअप के लिए ओपो एफ5 में 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है और लगातार उपयोग के बाद भी यह आराम से निकालने में सक्षम है।


9. सैमसंग गैलेक्सी ए8+(Samsung Galaxy A8Plus)


हाल में इस फोन को लॉन्च किया गया है जो बेज़ल लेस डिसप्ले के साथ ही वॉटरप्रूफ फीचर से भी लैस है। सैमसंग गैलेक्सी ए8+ में आपको 16-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल का डुअल फ्रंट कैमरा मिलेगा। वहीं इसका रियर कैमरा 16-मेगापिक्सल का है। गैलेक्सी ए8+ 6-इंच की बेज़ल लेस डिसप्ले दी गई है। इस फोन को 6जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज में पेश किया है। यह फोन एक्सनोस चिपसेट पर कार्य करता है।



10.ओपो एफ7(Oppo F7)


आपो ने नॉच डिसप्ले के साथ एफ7 मॉडल को पेश किया है। हालांकि इसका बेसिक मॉडल 4जीबी रैम के साथ है लेकिन 6जीबी वाले मॉडल को भी कंपनी ने पेश किया है। हालांकि यह डायमंड एडिशन है जो थोड़ा देर से उपलब्ध होगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो ओपो एफ7 को 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली डिसप्ले पर पेश किया गया है। फोन में 6.23-इंच की बड़ी बेजल लेस डिसप्ले दी गई है जिसके उपरी हिस्से पर नॉच मौजूद है। यह फोन कलर ओएस 5.0 आधारित एंडरॉयड ओरियो पर पेश किया गया है जो 64बिट आॅक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक हेलीयो पी60 चिपसेट पर रन करता है। फोन में 25-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो एआर स्टीकर सपोर्ट करता है। इसी तरह फोन के बैक पैनल पर एआई सीन रेक्ग्नेशन फीचर वाला 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौजूद है।


11. ओपो एफ3 प्लस(Oppo F3 Plus)


यह एक स्टाइलिश फोन है जो देखने में बेहद ही शानदार है। ओपो एफ3 प्लस में 4जीबी रैम के साथ एक मॉडल 6जीबी वाला भी है। इस फोन में 6-इंच की फुलएचडी स्क्रीन दी गई है जो गोरिल्ला ग्लास 5 कोटेड है। फोन में 16-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल का डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप है। वहीं इसका रियर कैमरा 16-मेगापिक्सल का है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 653 चिपसेट पर कार्य करता है और इसमें 2.0गीगाहट्र्ज् का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया है। फोन में 4,000एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। इसका एक मॉडल 6जीबी रैम में भी है।

"तो ये थे दोस्तो कुछ मोबाइल फोन जिनमे आपको 6 gb रैम और काफी अच्छा प्रोसेसर देखने को मिल जाएगा अगर आप कोई से भी मोबाइल खरीदते है तो यह जरुरी है कि उसमें क्या-क्या खूबिया है । तो फिलहाल के लिए इतना ही अगर आपको पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर करना न भूले पोस्ट को पढ़ने के लिए "
"धन्यवाद"


No comments