Breaking News

फेसबुक ला रहा है अगले अपडेट पर मेसेंजर लाइट में विडियो चैट


नमस्कार दोस्तों आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नयी पोस्ट में और आज हम बात करने वाले है फेसबुक के बारे में क्यों एक के बाद एक सोशल मीडिया का दिग्गज फेसबुक अपने नए फीचरों के माध्यम से अपने ग्राहकों को नए तोहफे देने की तैयारी में है।
‘वौइस् क्लिप्स’ को स्टेटस के रूप में लांच करने की ख़बरों के बाद अब फेसबुक हम सबके लिए एक और महत्वपूर्ण अपडेट लेकर आ रहा है।
मैसेंजर पर 2016 एवं 2017 के बीच विडियो चैट्स की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी देखने के बाद फेसबुक ने विडियो चैट की सुविधा अप्प के मैसेंजर लाइट के वर्शन में देने का फैसला किया है, जो केवल 10 एमबी का है।
‘विडियो चैट’ को मैसेंजर लाइट में लाने का यह नया फीचर लाने का कारण संभवतः 2017 में ही मैसेंजर में विडियो चैट्स की संख्या 17 बिलियन होना है, जो पिछले साल के आंकड़ों की तुलना में दोगुनी बढ़ोत्तरी है।
ऐसे बड़े आंकड़ों एवं विकास की संभावना की वजह से फेसबुक लाइट उन उपभोक्ताओं को यह अपडेट प्रदान कर रहा है, जो विडियो चैट की इस सुविधा से अब तक वंचित रहे हैं।
यह अपडेट लाइट उपभोक्ताओं को अपने एप में मौजूद संभावनाओं का सम्पूर्ण उपयोग करवाना है। फेसबुक ने एक और दिलचस्प फीचर जारी किया है जो उपभोक्ताओं को केवल एक आइकॉन की मदद से वौइस् कॉल से विडियो कॉल में जाने की सुविधा प्रदान करता है।
फेसबुक धीरे धीरे यह अपडेट अपने हर मंच पर कर रहा है, और जल्दी ही हर लाइट उपभोक्ता इसका प्रयोग कर पाएगा।
फेसबुक ने भारत जैसे देशों को ध्यान में रखकर मैसेंजर लाइट एप्लीकेशन लांच किया था, जहां उपभोक्ता संख्या अधिक है परन्तु इन्टरनेट स्पीड काफी कम है। लांच के समय से मैसेंजर लाइट एप्लीकेशन को 100 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है एवं गूगल प्ले स्टोर पर यह संख्या 1 बिलियन तक पहुँचने के करीब है।
प्रिय ग्राहक, विडियो चैट का यह फीचर काफी लोकप्रिय हो गया है क्योंकि ऐसे एप्स की संख्या में काफी वृद्धि हो गयी है जो उपभोक्ताओं की विडियो चैट करने में मदद करते हैं। ऐसे एप्स में गूगल डुओ एवं खुद मैसेंजर शामिल है।
तो फ़िलहाल के लिए इस पोस्ट में इतना हे पड़ने के लिए धन्यवाद

No comments