Breaking News

10 मोबाइल फोन जिसमे मिलेगा डुअल रियर कैमरा (Top 10 mobile phones with dual camera in india )

"Top 10 mobile phones with dual rear camera in India"

नमस्कार दोस्तो आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और आज हम बात करने वाले है top 10 mobile phones with dual rear camera in india  के बारे में क्योंकि टेक्निकल दुनिया मे कभी न कभी कोई चीज़ ट्रेंड में रहती है जैसे फिंगरप्रिंट के बाद, आने वाले समय में स्मार्टफोन बाजार में जिस चीज़ को लेकर सर्वाधिक उत्सुकता रहने वाली है वह है ड्यूल कैमरा। सभी वर्ग के फोन उपभोक्ता एक अच्छा कैमरा फ़ोन चाहते हैं, ऐसे में यदि उन्हें फ़ोन में एक अतिरिक्त कैमरा भी उपलब्ध हो तो यह सिंगल कैमरा वाले फोन्स की सीममिताओं पीछे छोड़ते हुए बेहतरीन फोटोज क्लिक करने में काफी मददगार साबित होगा। इस तरह के फोन वर्तमान में कई कंपनियों द्वारा उपलब्ध कराये जा रहे हैं, इससे अच्छी बात ये है कि इन सुविधाओं से लैस स्मार्टफोन्स आज कल वाजिब दामों में उपलब्ध हैं। यहाँ हम आपको उन सर्वश्रेष्ठ ड्यूल कैमरे वाले स्मार्टफ़ोन्स
के बारे में जानकारी देंगे जिन्हे आप 20,000 रुपये से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो (Xiaomi redmi note 5 pro)


फिलहाल 15,000 रुपये के बजट में शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो को सबसे बेस्ट माना जा रहा है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12-मेगापिक्सल+ 5-मेगापिक्सल का रियर डुअल कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही सेल्फी कैमरा 20-मेगापिक्सल का है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो में दोहरा सिम सपोर्ट है और आप 4जी वोएलटीई का लाभ ले सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। top 10 mobile phones with dual rear camera in india इसमें दो मॉडल हैं जिसमें 4जीबी रैम और 64जीबी मैमोरी वाले मॉडल की कीमत 13,999 रुपये है। मैटल यूनिबॉडी डिजाइन में पेश किए गए इस फोन में आपको 5.99—इंच की 18:9 आसपेक्ट रेशियो वाली फुल एचडी+ स्क्रीन मिलेगी। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट पर कार्य करता है और इसमें 1.8गीगाहट्र्ज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

लेनोवो फाब 2 प्लस (Lenovo Phab 2 Plus)

यदि आपके लिए बड़े स्क्रीन वाले फोन महत्वपूर्ण हैं, तो 6 इंच की बड़ी एफएचडी डिस्प्ले वाला लेनोवो फाब 2 प्लस एक बेहतरीन विकल्प है। फोन में ड्यूल कैमरा (13MP + 13MP) बैकग्राउंड या फॉरग्राउंड को
धुंधला करने के लिए लगाया गया है। इसके साथ ही आप एक फोटो की थीम को दूसरे फोटो में भी प्रयोग कर सकते हैं। एआर मोड में आप अपनी पिक्स में अन्य तस्वीरों को भी जोड़ सकते हैं।
लेनोवो फाब 2 प्लस फोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी 8783 चिपसेट को 3GB रैम के साथ रखा गया है, साथ ही 32GB स्टोरेज भी दी गयी है। अन्य सुविधाओं में माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट, 8MP फ्रंट
कैमरा, डॉल्बी एटमॉस और 4050 एमएएच बैटरी शामिल हैं।


ओप्पो एफ3 (Oppo F3)

ओप्पो एफ 3 वर्तमान में 20,000 रुपये से कम कीमत वाला वह फोन है जिसके फ्रंट पर दो फोटो कैमरे हैं। प्राइमरी 16MP कैमरा, 8MP वाइड एंगल शूटर के साथ है, और दोनों एक साथ वाइड एंगल फोटो शूट कर सकते हैं। यदि आप ग्रुप सेल्फी के शौक़ीन हैं और अपनी सेल्फी में बड़ा बैकड्रॉप पसंद करते हैं, तो आपके लिए यह एक अच्छा विकल्प है। इसके अलावा इसमें डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन को फुल HD तक बढ़ा दिया गया है,
शेष हार्डवेयर और डिजाइन ओप्पो एफ1S के समान है।




इनफोकस टर्बो 5 प्लस (Infocus turbo 5 plus)

स्नैप 4 के साथ ही इनफोकस ने आज इनफोकस टर्बो 5 प्लस लॉन्च ​किया है। इसके रियर पैनल पर जहां डुअल टोन एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर दिए गए हैं। वहीं सेल्फी के लिए इसके फ्रंट पैनल पर 5-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मौजूद है।
 top 10 mobile phones with dual rear camera in india
इनफोकस टर्बो 5 प्लस में 1280×720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.5-इंच एचडी आईपीएस स्क्रीन दी गई है जो 2.5डी ग्लास से प्रोटेक्टेड है। यह फोन एंडरॉयड नुगट आधारित है तथा मीडियाटेक एमटी6750 चिपसेट पर रन करता है। फोन में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी की स्टोरेज है तथा होम बटन पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। ओटीजी सपोर्ट के साथ इसमें 4,850एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन सिर्फ 8,999 रुपये की कीमत पर 21 सितंबर से अमेज़न इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

लेनोवो के 8 नोट (Lenovo K8 Note)

लेनोवो के 8 नोट 13MP + 5MP रियर कैमरा कॉम्बो के साथ आता है, जिसके द्वारा depth sensing के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें f/ 2.0 एपर्चर, LED फ्लैश के साथ 13MP का सेल्फी
कैमरा भी दिया गया है, इसके अलावा दोनों ही कैमरा सेटअप में प्रोफेशनल मोड उपलब्ध है। फोन के बाकी उल्लेखनीय स्पेसिफिकेशन्स में 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले, एंड्रॉइड 7.1.1 नोगाट और टर्बो चार्जिंग सुविधाओं के साथ 4,000 एमएएच की बैटरी शामिल है।

कूलपैड कूल 1 ड्यूल (Coolpad Cool 1 Dual)



कूल1 ड्यूअल इस सूची के उन दो फ़ोनों में से एक है जो समान आकार के एसआरजीबी और मोनोक्रोम सेंसर का इस्तेमाल करते हैं। इस तरह यह फ़ोन मोनोक्रोम शॉट्स को कैप्चर करने में सक्षम है जो निश्चित रूप से
एक बेहतरीन अनुभव है। इसके अलावा, ड्यूल सेंसर के द्वारा शानदार बैकग्राउंड इफेक्ट्स को जोड़ा जा सकता है। हालांकि कैमरा इतना शानदार नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से बेहद उपयोगी है।
इसके अलावा, हैंडसेट के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले अन्य हार्डवेयर- स्नैपड्रैगन 652 चिपसेट, 4050 एमएएच बैटरी, 8 एमपी सेल्फी कैमरा और 5.5-इंच पूर्ण एचडी डिस्प्ले भी तारीफ योग्य हैं।

चीकू क्यू टेरा (Qiku Q Terra)

चीकू क्यू टेरा, जिसकी शुरुआत लगभग 20,000 रुपये से हुई थी, अब स्नैपडील पर 13,999 रुपये में उपलब्ध है। हैंडसेट के पीछे दो 13MP कैमरे हैं और फ़ोन 1.8GHz स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। दो 13MP सेंसर में से एक मोनोक्रोम सेंसर है, जिसका इस्तेमाल एचडीआर वीडियो और 4K रेसोलुशन तक के फोटो शूट करने के लिए भी किया जा सकता है। इसके साथ बोके प्रभाव जोड़ने के लिए एसएलआर
मोड भी मौजूद है। इसकी अन्य विशेषताओं में 6 इंच पूर्ण HD डिस्प्ले, मेटल यूनीबॉडी डिजाइन, माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट, यूएसबी टाइप-सी और 3700 एमएएच बैटरी शामिल है।

ऑनर 6X (Honor 6x)

ऑनर 6 एक्स एक और शानदार स्मार्टफ़ोन है जो कम कीमत पर आश्चर्यजनक रूप से ड्यूल कैमरा अनुभव प्रदान करता है। हैंडसेट में 12 एमपी + 2 एमपी रियर कैमरे शामिल हैं और यह कूलपैड कूल 1 ड्यूल को कड़ी टक्कर देता है। ऑनर 6 एक्स में, ड्यूल कैमरे का प्रयोग बैकग्राउंड या फॉरग्राउंड को धुंधला करने के लिए भी किया जा सकता है। इसके अलावा इसकी अन्य विशेषताओं में किरिन 655 ओक्टा-कोर प्रोसेसर, 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले, 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज, और 3340 एमएएच बैटरी शामिल है। ऑनर 6X Amazon.in पर केवल 12,999 रुपये में उपलब्ध है।


इनफोकस विज़न 3 (Infocus vision 3)


कम कीमत में यह फोन बेहद ही दमदार फीचर्स के साथ है। इनफोकस विज़न 3 में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 5.7—इंच का बेज़ल लेस डिसप्ले है। यह फोन स्माईल यूएक्स यूआई आधारित एंडरॉयड नुगट पर पेश किया गया है जो 1.3गीगाहर्ट्ज़ क्वॉड-कोर मीडियाटेक एमटी6735 चिपसेट पर रन करता है। कंपनी की ओर से इस फोन में 2जीबी की रैम और 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जो माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाई जा सकती है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक पैनल पर जहां एलईडी फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। इनफोकस विज़न 3 पीआईपी फीचर से लैस है, जिसमें फ्रंट और रियर दोनों कैमरों से एक साथ फोटो क्लिक की जा सकती है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ फोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है।

टेनआॅर जी (10 or g)

फ्लिपकार्ट की तरह ही अमेज़न ने भी अपने ब्रांड के तहत 10.ओआर फोन को पेश किए हैं। कंपनी ने टेनआॅर जी को उतारा है तो 15,000 रुपये के बजट में अच्छा फोन है। इस फोन में 13-मेगापिक्स्ल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रगन 626 चिपसेट पर रन करता है और फोन में 2.2गीगाहर्टज का आॅक्टाकोर प्रोसेसर है। इसके साथ ही 4जीबी रैम और 64जीबी की स्टोरेज है। एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 7.1.2 नुगट आधारित 10.ओआर में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। टेनॉर जी 5.5-इंच की फुल एचडी डिसप्ले है और डाटा वह कनेक्टिविटी के लिए 4जी के साथ वोएलटीई सपोर्ट है।

top 10 mobile phones with dual rear camera in india

"तो ये थे दोस्तो कुछ मोबाइल जिसमे आपको डुअल रियर कैमरा देखने को मिल जाएगा ।मुझे उम्मीद है कि इसको पढ़ने के बाद आपको थोड़ी बहुत मदत मिली होगी ।पोस्ट अच्छी लगे तो दोस्तो के साथ शेयर करे किसी भी सवाल के लिए कमेंट जरुर करें पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद"

No comments