Breaking News

रिलायंस जियो दिवाली तक 99% जनसंख्या तक बनाएगी पहुँच: आपका क्या कहना है ?


नमस्कार दोस्तों आपका एक बार फिर से स्वागत है एक और नई पोस्ट में और आज बात करने वाले है जिओ के बारे में यह जीव का कहना है कि हैम दीवाली 2018 तक इंडिया में 99℅ तक पहुच बढ़ जाएगी अब ये कहा तक सफल होता है ये तो अपनी शुरुआत से ही रिलायंस जियो ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है ।
धन धना ऑफर की शुरुआत से ही रिलायंस जियो टेलिकॉम जगत पर छा चुका है एवं अन्य टेलिकॉम प्रदाताओं के लिए खतरे की घंटी बन चुका है ।
बेहतरीन छूट, ऑफर्स एवं किफायती टैरिफ प्लान्स के साथ रिलायंस जियो भारत के हर कोने की जनता तक पहुँच चुका है ।
बिना किसी शंका के रिलायंस जियो टेलिकॉम जगत में अपनी शीर्ष स्थिति बनाए रखने में काफी सफल रहा है एवं इससे सभी टेलिकॉम प्रदाताओं के बीच एक जंग छिड़ गयी है जो अपनी ग्राहक संख्या बढ़ाने की जी जान से कोशिश कर रहे हैं ।
पर रिलायंस जियो के बीच में होने की वजह से उनका यह सपना पूरा होना काफी मुश्किल प्रतीत होता है क्योंकि मुकेश अम्बानी के रिलायंस जियो ने हाल में ही घोषणा की है कि यह इस दिवाली तक देश की 99 प्रतिशत जनसंख्या तक पहुँच बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहा है ।
यह घोषणा रिलायंस जियो द्वारा अपने प्रसार योजना के अंतर्गत की गयी थी, जिसका सम्बन्ध इसके इन्टरनेट ऑफ़ थिंग्स (आईओटी) सेवा के लांच से है जो यह सैमसंग के साथ साझीदारी में प्रस्तुत करने जा रहा है जो ग्राहकों एवं उद्योगों की सहायता करेगी ।
रिलायंस जियो के अनुसार वे जल्दी ही हर महीने 8,000 से 10,000 टावर लगाना शुरू करने जा रहे हैं, जिससे उन्हें यह उम्मीद है कि सितम्बर या अक्टूबर (दिवाली) तक उनकी कंपनी 99 प्रतिशत जनसंख्या तक अपनी पहुँच बना लेगी ।
कई लोगों ने रिलायंस जियो की अपने निःशुल्क उपभोक्ताओं से अपनी सेवाओं के लिए भुगतान प्राप्त करने की काबिलियत पर संदेह व्यक्त किया था, परन्तु ना सिर्फ उन्होंने ऐसा किया बल्कि इतिहास में निःशुल्क से शुल्क युक्त सेवाओं की ओर सबसे बड़ा प्रवासन संभव बनाया ।
वर्तमान में रिलायंस जियो के नेटवर्क में 16 महीनों से भी कम समय के कार्यकाल में भुगतान करके सेवाओं का प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं की संख्या160 मिलियन है ।
पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद अगर आपको ये न्यूज़ अच्छी लगी तो शेयर करना न भूले घन्यवाद👍👍

No comments